Saturday 30 December 2017

विदेशी मुद्रा बाजार खुले - ऑन - शनिवार और रविवार


मेरे जैसे 5 साल के व्यापारी के लिए बेवकूफ सवाल क्यों शनिवार और रविवार को बाजार बंद हो गया लेकिन जब तक मुझे पता नहीं कि सही जवाब मुझे पता है ... हो सकता है कि शायद आर्थिक लेनदेन कम क्यों न हो। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं सबसे पहले आप को चेक करना चाहिए जो वास्तव में विदेशी मुद्रा में क्वोथे बाज़ारक्वाट कहा जाता है, सभी के लिए मुझे पता है कि शुरुआत में, बाजार वास्तव में बड़े अंतरराष्ट्रीय बैंक हैं जो विदेशी मुद्रा में कई कारणों से निपटते हैं: निर्यात आयात, धन हस्तांतरण, कुछ भी। वास्तव में नहीं पता है कि, कुछ वास्तविक ब्याज के बजाय उनकी कीमत में अस्थिरता के कारण वे मुद्रा खरीदने और बेचने शुरू कर देते थे। आज, भले ही बाजार में सिर्फ बैंकों की तुलना में अधिक नहीं है, फिर भी वे इस व्यवसाय में सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। इसलिए, चूंकि बैंकों को शनिवार और रविवार को बंद किया जाता है, इसलिए ये है कि शेष बाजार - बड़े व्यापारियों, संस्थागत और व्यक्तिगत रूप से - कुछ भी नहीं कर सकते हैं जो वास्तविक मुद्राओं को पकड़ते हैं, अगर बैंक वास्तव में इसके बारे में नहीं जानते हैं । मैं सिर्फ इसका पालन कर सकता हूं और लगता है कि यह सप्ताहांत पर छुट्टी की तरह है :-) मूलतः saebyuk द्वारा लिखा गया: वास्तव में मैं भी इसके बारे में पता नहीं है मैं सिर्फ इसका पालन कर सकता हूं और लगता है कि यह सप्ताहांत पर छुट्टी की तरह है :-) सप्ताहांत पर बाज़ार बंद हो रहे हैं क्योंकि एक व्यवसाय की तरह वे सोमवार को शुक्रवार तक खुले हैं। उनमें से ज्यादातर सरकारें, बैंक और अन्य हैं बाजार के बारे में यही इकट्ठा हुआ है। मूलतः सातराज़ोर ने लिखा: मेरे जैसे 5 साल के व्यापारी के लिए बेवकूफ सवाल क्यों शनिवार और रविवार को बाजार बंद हो गया लेकिन जब तक मुझे पता नहीं कि सही जवाब मुझे पता है ... हो सकता है कि शायद आर्थिक लेनदेन कम क्यों न हो। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं आप पागल आदमी हैं पांच साल के लिए व्यापार लेकिन अभी भी पता नहीं है। आप का जवाब देने के लिए एक ही सवाल है, हम रविवार को स्कूल क्यों नहीं जाते, हम रविवार को काम क्यों नहीं करते और कई चीजें शनिवार और रविवार को नहीं करते हैं। इस दुनिया को बनाने के बाद भी भगवान को आराम की आवश्यकता थी यही कारण है कि इसे सप्ताहांत या छुट्टियां कहते हैं मूलतः सातराज़ोर ने लिखा: मेरे जैसे 5 साल के व्यापारी के लिए बेवकूफ सवाल क्यों शनिवार और रविवार को बाजार बंद हो गया लेकिन जब तक मुझे पता नहीं कि सही जवाब मुझे पता है ... हो सकता है कि शायद आर्थिक लेनदेन कम क्यों न हो। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं मुझे यह बेवकूफ सवाल नहीं लगता क्योंकि मैं भी पूछ रहा हूं कि क्यों लेकिन वैसे भी बेहतर है कि शनिवार और रविवार को कोई व्यापार नहीं है क्योंकि हमारे परिवार और प्रेमियों के लिए इसका समय है। मैं इन दो दिनों के साथ बहुत थकाऊ काम नहीं करता। जबरदस्त हंसी। अपने सप्ताहांत के लड़के .. हम एक इंसान हैं जो आराम की जरूरत है .. हम रोबोट नहीं हैं .. मूलतः सातराज़ोर ने लिखा: मेरे लिए 5 साल के व्यापारी के लिए बेवकूफ सवाल क्यों शनिवार और रविवार को बाजार बंद हो गया लेकिन जब तक मुझे पता नहीं कि सही जवाब मुझे पता है ... हो सकता है कि शायद आर्थिक लेनदेन कम क्यों न हो। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं, यह सिर्फ आदत है कारण बैंक और वित्तीय संस्था छुट्टी। और कोई कारण है, उनके पास शक्ति है यदि वे चाहें तो यह बदलाव हो सकता है मेरे लिए एक समय के लिए कि मेरे पास लाभ खर्च करना है बेकार मुझे अमीर, लेकिन इसका आनंद लेने के लिए समय नहीं है wkwkwkwk मूल रूप से इंडियन द्वारा लिखा गया: अपने सप्ताह के अंत में लड़के .. हम एक इंसान हैं जो एक आराम की आवश्यकता है .. हम रोबोट नहीं हैं .. केवल रोबोट जो काम कर सकता है और सिवाय अनवरत गतिविधि को छोड़कर कि इसकी ऊर्जा अब वहां नहीं है, और साथ ही अवकाश शनिवार और रविवार, हम पिछले हफ्ते के दौरान हमारे व्यापारिक परिणामों का मूल्यांकन कर सकते हैं। Forex Hours विदेशी मुद्रा बाजार केवल 24 घंटे का बाजार है, रविवार 5 बजे ईएसटी खोलने और शुक्रवार 5 बजे ईएसटी तक लगातार चल रहा है। विदेशी मुद्रा दिन 5:00 पूर्वाह्न ईएसटी (10:00 अपराह्न जीएमटी 22:00) पर सिडनी (ऑस्ट्रेलिया) विदेशी मुद्रा बाजार के उद्घाटन के साथ शुरू होता है, और एक दिन बाद, 5:00 बजे न्यू यॉर्क के बाजार के समापन के साथ समाप्त होता है ईएसटी (10:00 अपराह्न जीएमटी 22:00), तुरंत सिडनी में फिर से दोबारा शुरू व्यापार। नोट: ईएसटी पूर्व मानक समय (जैसे न्यू यॉर्क) का एक संक्षिप्त नाम है, जबकि जीएमटी ग्रीनविच मीन टाइम (जैसे लंदन) के लिए संक्षिप्त नाम है। मुख्य विदेशी मुद्रा बाज़ार, अपने शुरुआती समय के क्रम में हैं: सिडनी, टोक्यो, फ्रैंकफर्ट, लंदन और न्यूयॉर्क। नीचे दिए गए चार्ट पर, आप विदेशी मुद्रा व्यापार दिवस के प्रति घंटा पाठ्यक्रम देख सकते हैं। नोट: टोक्यो बाजार उचित समय क्षेत्र में शुरू नहीं करता है क्योंकि यह अन्य बाजारों के 1 घंटे बाद (9: 00 स्थानीय समय, जबकि कुछ स्थानीय समय 8:00 पर खुला रहता है) के बाद खोलता है। निम्न तालिका में समय क्षेत्र के फ़ंक्शन में, विदेशी मुद्रा दिन और सप्ताह के लिए उद्घाटन और समापन स्थानीय समय दिखाता है। समापन समय खोलना

No comments:

Post a Comment