Monday 13 November 2017

इनोर्क्स डकार रैली 2016


21 जनवरी 2016 को कैकर मैकावे के द्वारा दाकर चैंपियन टोबी प्राइस के साथ पकड़ना दुनिया में सबसे लंबे और सबसे कठिन रैली के रूप में जाना जाता डकार रैली एमडीश, यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी और सजाए गए मोटरस्पोर्ट्स एथलीटों को चुनौती देते हैं जो इसे चुनने की हिम्मत करते हैं। किसी अन्य घटना में सफलता डकार में सफलता के समान नहीं है, और यह घटनाओं के 13 चरणों और 5,500 से अधिक मील की दूरी तक इलाके के माध्यम से कई वर्षों तक कामयाब हो सकती है, यहां तक ​​कि एक बिंदु तक पहुंचने के लिए जहां आपके पास मंच बनाने की एक प्रार्थना है । यही है, जब तक कि आपका टिकट तोबी मूल्य नहीं है ऑस्ट्रेलियाई ने अपने पहले डकार रैली में 2015 में भाग लिया और मोटरसाइकिल वर्ग में तीसरे स्थान पर पहुंचा, और 2016 में एक निर्णायक जीत हासिल करने के लिए वापस लौट आया। यह पहली बार एक ऑस्ट्रेलियाई डकार पर किसी भी वर्ग जीता है, और सबसे तेज है कि किसी भी प्रतियोगी इस घटना में जीत के लिए बढ़ी है। मूल्य ने अमेरिका में अपने रास्ते पर एक गड्ढे-स्टॉप बनाया और रेड बुल कार्यालयों में अपने मील का पत्थर जीत के बारे में चैट के लिए बंद कर दिया, जिसे आप नीचे पढ़ सकते हैं (2016 की घटना के चरण-दर-चरण की घटनाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए, हमारे डकार रोज़ ब्लॉग की जांच करें।) टॉबी प्राइस डकार जीत की प्रतिलिपि के लिए तैयार है Marcelo MaragniRed बुल कंटेंट पूल रेडबुल: क्या आपको लगता है कि आपको अपने मंच में एक मौका था पहले डकार टोबी मूल्य: निश्चित रूप से नहीं मेरे पहले डकार पर जाकर सिर्फ अनुभव प्राप्त किया गया था और यह देखने के लिए कि दौड़ में सभी के बारे में क्या होता है, यदि मुझे दो हफ्ते तक यातना मिलती है तो मैं देख सकता हूं। मंच बनाना अप्रत्याशित था हमने कभी नहीं सोचा कि संभव होगा। तो इस साल के लिए आपकी उम्मीदें क्या थीं, मैं निश्चित रूप से एक और मंच की स्थिति के साथ तीसरी जगह खत्म करना चाहता हूं ताकि हम सबको यह कह सकें कि हम पहले एक को अचेतन नहीं करते हैं। मैं उम्मीद कर रहा था कि हम बेहतर कर सकें, लेकिन मैंने कभी इसे दूसरे प्रयास में जीतने की उम्मीद नहीं की। एक घुड़दौड़ का घोड़ा तुम्हारी तरह हमेशा जीतने के लिए, आप डांसर दूसरे स्थान पर जाना है, लेकिन डकार रैली के खेल में, सामान्य रूप से लंबे समय से चलने वाली प्रक्रिया से पहले आप जीतने के लिए पर्याप्त प्रतिस्पर्धी होना शुरू कर सकते हैं। टोबी मूल्य एक मोड़ की प्रतिलिपि के लिए इसे मारता है Marcelo MaragniRed बुल कंटेंट पूल क्या इस साल बनाम दौड़ के दौरान आपकी मानसिकता क्या थी 2015 इस वर्ष काफी समान था मैं बहुत नर्वस में आ रहा था और पता नहीं था कि क्या उम्मीद है। पिछले दस सालों में केवल दो लोगों ने इस दौड़ को जीत लिया है, इसलिए सिरिल डेस्प्रेस कारों और मार्क कोमा से अवकाश ग्रहण करने वाले और इस कार्यक्रम को चलाने के लिए जाने के साथ, यह मूल रूप से सभी के लिए दरवाजे खोल दिए। हम में से कोई नहीं जानता था कि क्या हो रहा था या हम कहाँ खत्म हो रहे थे। यह बहुत तंत्रिका- wracking था Irsquom यकीन है कि केटीएम थोड़ा परेशान था क्योंकि कोमा श्री संसंगत था मैं बस केटीएम की टीम को नीचे जाने देना चाहता था। मेरी जीत के साथ, अब यह साल 15 साल से सीधे इस दौड़ को जीत रहे हैं। मैं सोच रहा था, ldquoGeez, मैं चाहता हूँ कि यह उनके लिए 14 पर समाप्त होने के लिए, rdquo और उस बदलाव का हिस्सा बनने के बाद वे बहुत प्रभावशाली रहे। जीत के साथ आने के लिए और मुझे मूल रूप से एक जुए लेने के लिए उन्हें वापस भुगतान करना अच्छा था, फिर भी यह सब करने के लिए अपेक्षाकृत नया है। यह पागल लग रहा है, लेकिन आपको थोड़ी देर में एक मोड़ आना होगा और अपने आप को थोड़ा सा डरा देना होगा। डैकर विद डैकर में जीवित रहने और जीतने के लिए सबसे महत्वपूर्ण गुण, व्हाट्सकोवो, यह बहुत ज्यादा सब कुछ है। सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा नेविगेशन है सबकुछ पूरी तरह से ठीक हो जा सकता है, और एक विभाजित निर्णय जो कि तुम्हारा गलत बना हुआ है, वह पूरी तरह से आपकी पूरी दौड़ को नष्ट कर सकता है। नेविगेशन में 60 की तरह इटर्सक्वोस, बाइक की विश्वसनीयता में 30 और सवार में एक मजबूत 10, उच्च गति पर सवारी करने और उस गति पर नेविगेट करने में सक्षम है। इटर्सक्वोस जैसे एक कार में एमडीएश और ड्राइविंग करें, जिसे आप एमडीश करते हैं क्योंकि एक छोटी सी चीज जो आप दो सेकंड के लिए सड़क से अपनी ओर खींचते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि रोड बुक को देखने के लिए, नेविगेशन पर आपका विवरण बहुत बुरी तरह से खत्म हो सकता है, बहुत जल्दी। टोबी मूल्य ने अपनी दूसरी स्टेज जीत की कॉपी मार्सले MaragniRed बुल कंटेंट पूल ले ली, इस वर्ष आपके लिए सबसे अच्छे और सबसे खराब क्षण क्या थे सबसे अच्छा क्षण मैं दो चरणों का नेतृत्व किया, पूरे दिन का नेतृत्व किया, खुद को ट्रैक में नेविगेट करना और बाकी सभी के लिए ट्रेल्स बनाना और वास्तव में अभी भी चरणों जीतने सबसे खराब हिस्सा कम से कम नींद पर सिर्फ लंबा घंटे है। रैली का सबसे मुश्किल दिन क्या था, यह चरण 11, एक 956 किमी दिन होता। हम सुबह लगभग 2 यास्क्वाकॉक्ल पर थे, बाइक पर करीब चौथा से तीन तक, और मुझे लगता है कि हम दिन को 4-4: 30 तक दोपहर तक समाप्त कर चुके हैं। यह वास्तव में एक लंबा दिन था सुबह की सवारी विशेष रूप से शुरू करने के लिए एक 420 किमी संपर्क की सवारी थी। सबसे बड़ी चुनौती मैंने पाया था कि जब सूर्य बस दरारें शुरू कर रहा था और तुम्हारा भाग पहले से ही ऊपर था, तो आप थोड़ी देर से शुरू करना शुरू कर देते हैं। Irsquove कभी नहीं मेरे जीवन में एक मोटर साइकिल पर सो जाना चाहता था, लेकिन डकार निश्चित रूप से आप के लिए यह करता है। यह आपके दिनों को बहुत कठिन बना देता है। टोबी मूल्य बाइक की नकल में जिस तरह से आगे बढ़ता है Flavien DuhamelRed बुल सामग्री पूल आप उनींदापन से कैसे निपटते हैं यह आप पर निर्भर करता है कि आप कहां हैं यदि एक संपर्क अनुभाग में तुम्हारा हिस्सा है तो आप को रोकने और बाइक से बाहर निकलने में सक्षम, थोड़ा सिर के चारों ओर खुद को थप्पड़ मारो, पहाड़ी को ऊपर चलाएं, वापस कुछ पुश-अप करने की कोशिश करें, थोड़ा सा ऊर्जा को जलाने की कोशिश करें, लेकिन आप बस अपने आप को थोड़ा ऊपर उठाने की कोशिश करने के लिए अगर एक विशेष चरण के बीच में तुम्हारा कमरा, यह पागलपन लगता है, लेकिन आपको थोड़ी देर में एक मोड़ में आना पड़ता है और खुद को थोड़ा सा डराता है या कुछ चीज जहां बाइक आकार से बाहर हो जाती है और आपको इसे नियंत्रित करना है। यह आपको थोड़ा एड्रेनालाईन देता है और आपको 20 या 30 किमी के लिए जा रहा है। फिर आप थोड़ी सी थोड़ी देर तक हिट करना शुरू कर देते हैं और इसे फिर से करते हैं फिर आप एक ईंधन रोक के लिए ऊपर खींच लें और कुछ कैफीन जैल फेंक दें और कुछ रेड बुल्स को सिंक कर दें और तुम्हारा इंतजार करें। मैंने कभी सोचा था कि डैनियल रिक्शार्डो, मार्क वेबर, एरिक बाना और केसी स्टोनर जैसे लोग मुझे बधाई देने के लिए ट्वीट करेंगे। अजीब जगह Whatrsquos अपने दिमाग में घूमते हुए है जबकि बाइक पर उन घंटों में डाल करने के लिए आप बस यादृच्छिक चीजों के बारे में सोचना शुरू करते हैं ऑस्ट्रेलिया में वापस घर पर क्या हो रहा था, इस बारे में आईरस्कॉम्प आश्चर्य है मैंने अपने सामने वाले दरवाज़े को बंद कर दिया या नहीं, जैसी चीजों के बारे में सोचना शुरू कर दिया। अगर एक विशेष चरण में तुम्हारा कमरा और तुम्हारा गलती है, तो टीम आपको ट्रैक कर सकती है और आप कहां देख सकते हैं, इसलिए यदि आप गलत दिशा में जाते हैं तो आप जानते हैं कि कंप्यूटर स्क्रीन पर पूरी तरह से गलत दिशा में जा रहे थे। तो तुम्हारा सिर्फ एक कॉफी ब्रेक पर वेशभूषा की उम्मीद कर रहा है और नहीं देख रहा है। बस एक लाख अलग विचारों .2016 रूट: यह एक समय पर एक कदम ले कोई राहत नहीं है लेकिन आसान है। डकार 2016 की रीढ़ की हड्डी, कठिनाई और इलाके को बदल देती है। राहत, तापमान और सतहों, ड्राइवरों और उनकी टीमों के विपरीत उनके अनुकूलन क्षमता का वास्तविक परीक्षण होगा और उनके प्रदर्शन को दैनिक आधार पर पुन: आकलन करना होगा। सबसे ऊपर, यह मार्ग धीरे-धीरे अधिक मांग, रैली के दूसरे भाग में बढ़ते हुए बढ़ेगा: सबसे अधिक मांग वाले विशेष वर्ग इस भाग में निर्धारित हैं, जबकि जो दूरी पहले से ही ढूढ़ हो चुकी है, दोनों ड्राइवरों और उनके दोनों मशीनों। चरम धीरज की दुनिया में आपका स्वागत है 2016 डकार के कार्यक्रम: 3112 और 0101: प्रशासनिक और तकनीकी जांच 0201: ब्यूनस आयर्स में पोडियम शुरू करें बाइवौक के लिए प्रस्तावना संपर्क करें रोज़ोरियो 0301 के करीब: ब्यूनस आयर्स - विला कार्लोस पाज़ 0401: विला कार्लोस पाज़ - टर्मस डे आरओ होन्डो 0501: टर्मस डे रो होंडो - जुजुय 0601: जुजुय - जुजुइ 0701: जुजुइ - उयूनी 0801: यूयूनी - यूयुनी 0901: यूयूनी - सल्टा 1001: सैल्टा में विश्रामदिन 1101: सल्टा - बेल्न 1201: बेल्न - बेल्न 1301: बेल - ला रियोजा 1401: ला Rioja - सान जुआन 1501: सान जुआन - विला कार्लोस पाज़ 1601: विला कार्लोस पाज़ - रोज़ोरिया दो देश: बोलिविया, अर्जेंटीना ब्यूनस आयर्स, साल्टा और रोज़ारियो ब्यूनस आयर्स लगभग 15 लाख लोग ग्रेटर ब्यूनस आयर्स में रहते हैं, जो कि एक आर्थिक और दक्षिण अमेरिका के सांस्कृतिक केंद्र प्वेर्टो मैडोरो की आधुनिकता से पलेर्मो के लुप्त हो जाने वाले आकर्षण और ला बोका और सॅन टेल्मो के हलचल क्वार्टर से, अपने पड़ोस के हड़ताली विविधता, यहां तक ​​कि सबसे व्यापक यात्रा वाले आगंतुकों को भी रोमांचित करता है। डकार के लिए, हालांकि, अर्जेंटीना की राजधानी एक पर्यटन स्थल से बहुत अधिक प्रतिनिधित्व करती है। यह सब से ऊपर, यह है कि यह सब (फिर से) शुरू हुआ 2008 संस्करण रद्द करने के बाद, रैली को वापस उछाल की जरूरत थी और पोर्टोइस ने यूरोप, अफ्रीका और एशिया से ड्राइवरों का उत्साह के साथ स्वागत किया, जैसा कि वह अपने ही देशवासियों के लिए आरक्षित है। सभी के लिए, ओबिलिस्क के पैरों पर एवेन्यू 9 डी जूलियो पर एकत्र हुए भीड़ की यादें एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक थीं उस रात से, डकार ने जुनून के साथ स्वागत किया। 200 हनीमून की अवधि खत्म हो जाने के बाद भी, ब्यूएनोस ऐरेस में रैली के प्रतिद्वंद्वियों और उनके मेजबानों के बीच परस्पर प्रशंसा का प्रदर्शन जारी रहा, जो पहले तीन दक्षिण अमेरिकी संस्करणों की शुरूआत और समाप्ति के साथ ही पिछले वर्ष की वापसी के लिए सेटिंग बन गया। इस बार, यह मौका के द्वारा थोड़ा सा है, और बहुत से, भाग्य ने ब्यूनस आयर्स को डकार दिखाया है। एंडिस कॉर्डिलेरा के पैर में स्थित, साल्टा एक व्यापार केंद्र के रूप में लंबे समय से सफल रहे। जनरल बेल्ग्रानो के नेतृत्व में आजादी के लिए लड़ाई में शहर ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आज, यह अनिवार्य रूप से पहाड़ों की ओर बढ़ने वाले साहसियों के लिए एक प्रमुख पर्यटन केंद्र है। ट्रैवलर्स, साल्टस राजसी कैथेड्रल का भी लाभ उठाते हैं, जो देश की सबसे उल्लेखनीय धार्मिक इमारतों में से एक है। यह डकार प्रतियोगियों के लिए उपयोगी साबित हो सकता है, जो केवल साल्टा तक पहुंचने के लिए अपनी यात्रा में आधे रास्ते के बिंदु पर होगा, कुछ प्रार्थना कहने के लिए कैथेड्रल से गुजरने के लिए नीले और सफेद पट्टियाँ जो गर्व से फुटबॉल या बास्केटबॉल राष्ट्रीय टीमें पहना , वर्ल्ड कप और ओलंपिक खेलों में जीत के माध्यम से दुनिया भर में चैंपियन, मूल रूप से रोज़ारियो में बनाए गए थे। आजादी के युद्ध के मध्य में, 1812 में सटीक होना, जनरल मैनुएल बेलग्रानो ने पहली बार अर्जेंटीना ध्वज फहराया और फहराया, और क्रांतिकारियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले कॉकैड के रंगों को चुनते हैं जो वे अग्रणी थे। तब से, इस शहर, रियो पराना के दाहिने किनारे पर, समृद्ध हो गया है, भौगोलिक दृष्टि से अनुकूल स्थिति से लाभ उठा रहा है, और ब्यूनस आयर्स और कॉर्डोबा दोनों से समान दूरी पर है, यह शहर जो आबादी के मामले में उतना ही अधिक है। रोज़ारियो ने विशेष रूप से अर्जेंटीना के दिलों पर जीत हासिल की है, अपने मूल निवासी के लिए धन्यवाद इनमें से सबसे प्रसिद्ध अर्नोस्टो ग्वेरा रहता है, जो चे बनने से बहुत पहले, रोजारियो में पैदा हुआ था। बहुत बाद में, यह भी था कि लियोनेल मेस्सी ने पहली बार फुटबॉल खेलना शुरू किया, विशेषकर न्यूवेल ओल्ड बॉयज़ के लिए, एक क्लब जिसके लिए डिएगो मैराडोना ने भी कुछ मैचों में खेले 2014 के पहले कुछ दिनों के दौरान ड्राइवर और दकर की टीमों की मेजबानी करके, रोजारियो मोटर स्पोर्ट्स के समृद्ध राष्ट्रीय इतिहास का एक हिस्सा बन गया। इस बार यह सभी ड्राइवरों और टीमों के लिए अंतिम लक्ष्य होगा। बोलीविया (जिसे पूर्व में ऊपरी पेरी कहा जाता है) के बावजूद, 16 वीं सदी में पेंचर के केंद्र और स्पेन के औपनिवेशिक विस्तार का पेरू दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में तीसरा सबसे बड़ा देश रहा है। कम वर्षा ने कुछ क्षेत्रों को पूरी तरह से चिली अटाकामा का विस्तार करने के लिए छोड़ दिया है, जो डकार 2012 और 2013 में खोजना शुरू कर दिया था। जब डकार पहले पेरू में आया था, केवल सबसे मज़बूत दिल वाले, शीर्ष-स्तरीय ड्राइवरों ने लीमा में मंच बनाया । अगले वर्ष, देश ने एक छोटे से विजय को देखा जब इसके चालकों में से एक, इग्नासियो फ़्लोरेस, पिस्को के पहले चरण में क्वाड श्रेणी में जीता। पेरू को फिर से दकर मार्ग पर चित्रित किया जाएगा और वह Desafio Inca पर एक भी बड़ा और अधिक अनुभवी लाइन-अप पर भरोसा कर रहा है। जनसंख्या: 10.5 मिलियन निवासियों का भूतल क्षेत्र: 1, 098, 581 वर्ग। किमी राजधानियां: ला पाज़ सूअर मुद्रा: बोलिवियानो आदर्श वाक्य: संयुक्त हम दिग्गजों से घिरे हुए हैं, बोलीविया ने दक्षिण अमेरिका के इतिहास में एक विलक्षण भूमिका निभाई है पूरे महाद्वीप को देश के पहले राष्ट्रपति सिम बोलिवर की गतिविधियों से प्रभावित था, जो स्पैनिश मुकुट के खिलाफ लड़ाई में सबसे सक्रिय विरोधी था। एल लिबर्टडोर ने इस प्रकार कोलंबिया, इक्वाडोर, पनामा, पेरू और वेनेजुएला के मुक्ति में एक निर्णायक भूमिका निभाई और लैटिन अमेरिका के सभी देशों को एक साथ लाने के लिए एक राजनीतिक सम्मलेन की परियोजना का भी समर्थन किया। अपने नियमित आगंतुकों के अलावा, 2014 में, बोलिविया ने पहली बार डकार की मेजबानी की, जिसमें मोटरसाइकिल वालों को विश्व की सबसे बड़ी नमक फ्लैट, राजसी सालार डी उयूनी की खोज करने की इजाजत थी। 2015 में, कार टीमों ने भी अद्वितीय स्वागत का अनुभव किया, जिसमें बोलीवियन रैली के लिए आरक्षित हैं। इस बार सभी प्रतिस्पर्धियों के लिए एक तिपहियाल उयूनी में स्थापित किया जाएगा। बोलिविया 6 अगस्त 1825 को स्थापित किया गया था, यह दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप के बहुत ही हद तक स्थित है, ऐसे स्थान से यह एक अनोखी और बेहद विविध जलवायु और भौगोलिक इलाके प्रदान करता है। इसने दुनिया के ग्यारह देशों में बोलीविया को सबसे बड़ी जैव विविधता और पारिस्थितिकी प्रणालियों के साथ रखा है। संवैधानिक राजधानी सूकेर है, हालांकि सरकार की सीट ला पाज़ का शहर है। बोलिविया के 9 विभाग (राज्य) हैं जो 36 विभिन्न जातीय समूहों का आयोजन करते हैं जो प्रकृति के साथ तालमेल रखते हैं। सबसे अधिक प्रक्षेपवक्र और विशेषज्ञता के साथ भाग लेंगे जो रेसर्स में जुआन कार्लोस चावो सल्वाटेिएरा (मोटर साइकिल) और वाल्टर नोसिग्लिया (क्वाड्रा ट्रैक) हैं। फिचा detallada Presentacin pas बोलीविया में 10389.913 निवासियों और 36 नस्लीय समूहों, अपनी अपनी परंपराओं, संस्कृति और भाषा के साथ प्रत्येक, जो सभी राज्य द्वारा विधिवत स्वीकार किया गया है। सभी मौजूदा 36 बोलियों को आधिकारिक भाषा के रूप में स्वीकार किया गया है, हालांकि, सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषाएं स्पैनिश, क्वेचुआ और आयमारा हैं। बोलिविया में सबसे प्रतिष्ठित पर्यटन स्थलों में उयूनी नमक फ्लैट है, जो वर्षा के दौरान दुनिया का सबसे बड़ा नमक मैदान है, मैदिरी राष्ट्रीय उद्यान को दुनिया के सबसे बड़े जैव विविधता वाले नोएल केम्पफ मर्कडो नेशनल पार्क के साथ पार्कों में से एक माना जाता है, जो यूनेस्को द्वारा मानवता की विरासत के रूप में घोषित किया गया है और एडुआर्डो अवरोआ नेशनल रिजर्व, जैसे लगुना वेर्डे (ग्रीन लैगून), लागुना कोलारडा (रेड लैगून) और लगुना सलादा (नमक लैगून) के अद्भुत अद्भुत परिदृश्य के रूप में घोषित किया गया है। क्षेत्र भर में ऊंचाई की अद्भुत विविधता मसाले और सामग्री की एक अविश्वसनीय विविधता बनाता है जिसके परिणामस्वरूप एक शानदार गैस्ट्रोनोमिक वर्गीकरण होता है, जहां आप बोलीविया के उत्पादन के आधार पर पारंपरिक और पैतृक तकनीकों और संलयन भोजन के साथ एंडीन और अमेज़ॅन व्यंजन पाएंगे। आर्थिक शब्दों के रूप में, बोलीविया दक्षिण अमेरिका में सबसे स्थिर देशों में से एक बन गया है, 2013 और 2014 के लिए लगातार वृद्धि सूचकांक के साथ यह क्षेत्र के ऊर्जा केंद्र बनने के रास्ते पर है। जनसंख्या: 43.1 मिलियन निवासियों सतह का क्षेत्र: 2,780,400 वर्ग किलोमीटर राजधानी: ब्यूनस आयर्स मुद्रा: अर्जेंटीना पेसो मोटो: एकता और स्वतंत्रता में अर्जेंटीना के अग्रणी रोशनी: डिएगो मैराडोना, लियोनेल मेस्सी (फुटबॉल), गिलर्मो विलास, गैब्रिएला सबातीनी, जुआन मार्टन डेल पोत्रो (टेनिस), मनु गिनोबिली (बास्केटबॉल), जुआन मैनुअल फेंगियो (मोटर रेसिंग), एंजेल कैब्रेरा (गोल्फ), कार्लोस मोनज़ोन (मुक्केबाजी), ह्यूगो पोर्टा, अगस्टिन पिचोट (रग्बी) बोलिवियाई सीमा और लगभग 3,500 किलोमीटर के बीच टेरेरा डेल फूएगो के हाथों में, अर्जेंटीना एक देश-महाद्वीप का आकार है इसका विस्तार देश को कई विभिन्न पहलुओं को देता है। हालांकि कई अलग-अलग प्रकार की दृश्यावलीएं हैं, अर्जेंटीना के मोटर स्पोर्ट्स के प्यार पूरे देश में एक समान रूप से फैलाए जाते हैं। ब्यूनस आयर्स से, जहां प्रतिद्वंद्वी पहले 2009 में भीड़ से सैन मिगेल डे तुकमेन और सल्टा के साथ मंगल का अनुभव कर रहे थे, मार डेल प्लाटा के लिए, जिनकी समुद्र तट 2012 के डकार के चालकों से मिलना चाहते थे, जो कि छुट्टियों से बचे थे, रैली की लोकप्रियता कभी नहीं कमी रैली में उन्हें प्रतिनिधित्व करते समय अर्जेंटीना ड्राइवर हमेशा अपने देश पर गर्व करते हैं 200 9 के बाद से, विशेष रूप से पेट्रोनेलि गाथा इतिहास में नीचे चली गई है, मार्कोस और अलेजांड्रो ने 2010 और 2013 के बीच चार ट्राफियां जीत लीं और इस साल जोड़ी के उच्च स्तरीय रिवार्ड्स का वादा किया गया, ऑर्लांडो ने कार श्रेणी में एल्बिकेलस्टे रंगों का शानदार ढंग से बचाव किया टेरमानोवा, जिन्होंने पुष्टि की कि वह पांचवें स्थान पर दो बार परिष्करण करके मंच के लिए एक असली दावेदार है। पिछले जनवरी में, हालांकि वह समग्र स्टैंडिंग (18 वें) में पीछे रहे, ओली ने 4 रैली चरणों में जीता। अर्जेंटीना गणराज्य दक्षिणी गोलार्ध में स्थित है, क्योंकि यह भूमध्य रेखा के दक्षिण में स्थित है, और पश्चिमी और समुद्री गोलार्ध में, ग्रीनविच मेरिडियन और उभरते भूमि और पानी का विश्व वितरण संदर्भ के रूप में ले रहा है। अर्जेंटीना के एक रिपब्लिकन, प्रतिनिधि, संघीय सरकार है देश इक्कीस प्रान्तों के अलावा ब्यूनस आयर्स के स्वायत्त शहर, राजधानी शहर और संघीय सरकार की सीट में विभाजित है। अर्जेंटीना में मानव विकास के उच्चतम स्तर, लैटिन अमेरिका में प्रति व्यक्ति आय और जीवन की गुणवत्ता के साथ 40 लाख से अधिक निवासियों का निवास है। संस्कृति ऐतिहासिक सिंहावलोकन नाम की उत्पत्ति अर्जेंटीना नाम अर्जेंटीना लैटिन अर्गेंटम से आता है, जिसका मतलब है चांदी, और इसका मतलब चांदी की देश है। इस कारण से अर्जेंटीना गणराज्य का अर्थ रजत गणराज्य और अर्जेंटीना राष्ट्र चांदी राष्ट्र के समान है। इस नाम की उत्पत्ति पहले विजय प्राप्तकर्ताओं के साथ रहती है, जो रोज डे ला प्लाटा के रास्ते पर जाते हैं जुआन दास सोल्स ने नदी की खोज की, और जब उनके चालक दल को जहाज़ का सफाया कर दिया गया तो स्वदेशी लोगों ने उन्हें रजत वस्तुओं दीं। ये लोग 1524 के आसपास स्पेन में लौटे थे, जो इस सामग्री में समृद्ध पहाड़ की खबर थी। तब से पुर्तगाली ने सोल नदी नदी डी डी प्लाटा या सिल्वर नदी को बुलाया। दो साल बाद स्पेनिश ने अपना अनुसरण किया अर्जेंटीना का नाम 1602 में मार्टन डेल बार्को सैन्नेरा ने अपने अंत्यानुप्रासवाला क्रान्निज द अर्जेंटीना और सिल्वर नदी की विजय के साथ पेरू, ट्यूकं और ब्राजील के राज्यों में अन्य घटनाओं के साथ प्रयोग किया गया था। 1860 में, राष्ट्रपति सैंटियागो डारक्वि ने आधिकारिक तौर पर घोषित किया कि सभी प्रशासनिक प्रक्रियाओं के लिए देश को अर्जेंटीना गणराज्य (रिपब्लिका अर्जेन्टीना) कहा जाना चाहिए अर्जेंटीना अद्भुत यात्रा के अनुभवों के लिए एक आदर्श देश है। शानदार विरोधाभास और विविधताएं जो आप प्यार में पड़ जाएंगी अर्जेंटीना के छह पर्यटन क्षेत्र में पाए जा सकते हैं: क्यूयो, क्रडोबा, ब्यूनस आयर्स, लिटोरल, उत्तर और पेटोगोनिया। विभिन्न स्थानों और स्थलों की एक विस्तृत विविधता को देखने और तलाशने का अवसर मिलने वाले अनुभवों की दुनिया, दोस्ताना लोगों और अद्भुत परिवेश के साथ जुड़ें। उत्तर से दक्षिण तक, तीव्रता और अनन्त आकर्षक दृश्यों का आनंद उठाएं जो अर्जेंटीना को क्या करता है। शनिवार 2 जनवरी प्रस्तावना ब्यूनस आयर्स - रोज़ोरियो पंद्रह मिनट गर्म हो जाते हैं प्रतिद्वंद्वियों को एक दूरी पर समय दिया गया है जो उन्हें अगले दिन के लिए तार्किक शुरुआत क्रम में अलग करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन प्रतिस्पर्धा के पहले दिन के बारे में बात करने के लिए वास्तव में पर्याप्त नहीं है। मिनी-विशेष अनुभाग और रोज़ारियो के प्रकाश शिविर में सम्पर्क अनुभाग किसी भी क्षति का कारण नहीं होना चाहिए। जब तक ड्राइवर वास्तव में बदकिस्मत नहीं हैं और लापरवाह रविवार 3 जनवरी स्टेज 1. रोज़ारियो - विला कार्लोस पाज़ मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक विशेष अनुभाग: 227 किमी कुल: 632 किलोमीटर कार - ट्रक विशेष वर्ग: 258km कुल: 662 किमी पर्वत स्लाइड्स अर्जेंटीना पहाड़ का देश है, सभी में रूपों। हालांकि पहले चरण अभी तक ऊंचाई पर नहीं है, हालांकि शिखर सम्मेलन अच्छी तरह से और वास्तव में दिखाई दे रहे हैं। वाहनों के पहियों से पहले, तेज, विशेष खंड का हिस्सा अपनाने के साथ, सिनवी और लहराती पटरियों का पालन किया जाता है। श्रेणियों का एक आंशिक जुदाई यह सुनिश्चित करेगा कि खतरनाक हावी होने से बचा जा रहा है। सोमवार 4 जनवरी स्टेज 2. विला कार्लोस पाज़ - टर्मस डी रियो होंडो मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक विशेष अनुभाग: 450 किमी कुल: 786 किलोमीटर कार - ट्रक विशेष खंड: 521 किमी कुल: 858 किमी। स्पीडोमीटर एक छलांग लगाता है आँकड़े स्वयं के लिए बोलते हैं: लगभग 800 किलोमीटर श्रेणी के आधार पर कवर करने के लिए, दिन बहुत लंबा होगा विशेष और सम्पर्क दोनों विभागों में एक महत्वपूर्ण दूरी है: हालांकि इलाके में कोई वास्तविक कठिनाई नहीं होती है, अपेक्षाकृत तेजी से पटरियों उन लोगों को लाभ पहुंचा सकते हैं जो पहाड़ियों को प्यार करते हैं और नदियों को पार करते हैं और जो पूरे दूरी पर उच्च गति रख सकते हैं। कारों और ट्रकों इस दिन एक विस्तार के हकदार हैं मंगलवार 5 जनवरी स्टेज 3. टर्मस डी रियो होंडो - सैन साल्वाडोर डे जुजेय मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक - कारें - ट्रक विशेष अनुभाग: 314 किमी कुल: 663 किमी शिकारी, उद्देश्य लेना घड़ी की घड़ी के खिलाफ दिन की दौड़ के लिए प्रारूप बहुत कठिन है। जैसे कि विशेष खंड में पर्वत पटरी हैं स्लाइडिंग और सड़क पर विशेषज्ञ अपने कौशल को यहां प्रदर्शित करने में सक्षम होंगे, जब तक वे निरंतर ध्यान केंद्रित करते रहेंगे। नेताओं को शिकार करने वाले इस मार्ग के दौरान उच्च चेतावनी पर होंगे, जो कि अवसरवादी के लिए डिजाइन किया गया है। लेकिन इस कार्यक्रम को किसी भी बारिश से बदला जा सकता है: यहां तक ​​कि सबसे मजबूत प्रतिद्वंद्वियों को भारी जमीन पर अच्छा प्रदर्शन नहीं करना पड़ता है। बुधवार 6 जनवरी स्टेज 4. सान सल्वाडोर डी जुजुइ - सैन साल्वाडोर डी जुजुइ मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक - कारें विशेष अनुभाग: 42 9 किमी कुल: 629 कि.मी. विशेष वर्ग: 418 किमी कुल: 619 कि.मी. मैराथन 1: कोई यांत्रिकी कई स्तरों पर, प्रतिद्वंद्वियों को उनकी पहली वास्तविकता का सामना करना पड़ता है यहां परीक्षण करें विशेष खंड, 3,500 मीटर ऊंचाई पर एक औसत स्थान पर होता है, जिसके चलते निरंतर सैंडी और चट्टानी इलाके से चलती गति में निरंतर परिवर्तन होता है। यह कठिन मार्ग एजेंडे पर होगा जब सभी के पास पहले से ही 2500 किमी की काठी या बाल्टी सीट है, जो पहले से ही कम रखा चालकों के लिए थका हुआ है। सबसे पहले, यह एक विशेष मैराथन चरण की शुरुआत है, जिसमें वाहनों के लिए एक बंद क्षेत्र होता है। और प्रतियोगियों के लिए गुरुवार 7 जनवरी स्टेज 5. सान सल्वाडोर डी जूजूय - यूयुनी मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक - कार विशेष अनुभाग: 327 मी। मी। कुल: 642 मी.मी. सिर दर्द से सावधान मैराथन चरण के इस दूसरे भाग के लिए सभी राउंड सतर्कता आवश्यक है: मैकेनिक्स के प्रबंधन के अलावा, खासकर टायर, सभी ड्राइवरों को अपने शरीर के प्रति प्रतिक्रियाओं पर ध्यान देना होगा बोलिविया में प्रवेश भी ऊंचाई में अकस्मात वृद्धि के कारण होता है, जो कि दिन के विशेष खंड के दौरान दकर की कहानी में 4,600 मीटर के उच्च बिंदु तक बढ़ जाता है। तकनीकी तौर पर, यह इस चरण में भी है कि रैली एक गियर को बढ़ाती है, पहले ऑफ-पेस्ट वर्गों के साथ-साथ कुछ नेविगेशन जवाहरात, जो शुक्रवार 8 जनवरी को कुछ नेविगेटर के लिए सिरदर्द हो सकती है। चरण 6। यूयुनी - युयुनी मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक - कारें विशेष अनुभाग: 542 किमी कुल: 723 कि.मी. विशेष वर्ग: 295 किमी कुल: 600 किमी उच्च तनाव पाश डकार का सबसे लंबा विशेष खंड लगातार रेसिंग के 6 वें दिन जगह लेता है। और यह इस आपरेशन की एकमात्र कठिनाई नहीं है, जो ऊंचाई में 3,500 और 4,200 मीटर के बीच होगी। गति और सतह लगातार बदलती रहती है, रेत और चट्टान के बीच में घूमती रहती है, जो परेशान हो सकती है, खासकर अगर बारिश होती है Salar dUyuni की झलकें लेकिन एजेंडा पर दृश्य प्रसन्नता में से एक है। इस बीच, ट्रक वर्ग, जो इस 6 वें चरण में अलग से दौड़ेंगे, राष्ट्रपति एवो मोरालेस के गृह नगर का दौरा करेंगे। शनिवार 9 जनवरी स्टेज 7. उयूनी - साल्टा मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक - कारें - ट्रक विशेष अनुभाग: 353 किमी कुल: 793 मी.एम। आराम से पहले एक त्वरित पैडल रेसिंग के पहले हफ्ते का अंत हमेशा एक निर्णायक मध्यवर्ती उद्देश्य होता है। इस वर्ष, जो कोई भी अपनी तैयारी के दौरान मैदान में काम करता है और जिसने अनुशासन की प्रमुख सिफारिशों का सम्मान किया है, उस तक पहुंचने में सक्षम होगा। हालांकि, उन्हें अभी भी इस थकावट वाले दिन के अंत तक पहुंचने की जरूरत है, जिसमें उनके पैरों को गीली क्रॉसिंग नदियों में शामिल करना शामिल है। ऐसा लगता है कि वाहनों का आधा हिस्सा साल्टा में रात के अंतराल पर पहुंच जाएगा, लेकिन शायद उनकी सहायता टीमों के सामने, जिनके पास भी लंबे समय तक सड़क है। रविवार 10 जनवरी शेष दिन। साल्टा आराम, राहत नहीं द डकार का इतिहास साल्टा में है, जिसने 2013 और 2014 के बाकी दिनों के लिए शिविर की मेजबानी की थी। लेकिन एक बार फिर, यह ब्रेक वास्तव में कई प्रतियोगियों को इस शहर के दिल में लुभाने में सक्षम नहीं होगा औपनिवेशिक युग से अमीर वास्तुकला विरासत। उनका एजेंडा अब भी व्यस्त होगा: वाहनों की पूर्ण सेवा लेना, अतिरिक्त नींद का लाभ उठाना और दूसरे सप्ताह के भी मुश्किल उद्देश्यों पर पुन: जोर देना। ब्रेक के दौरान, दौड़ अभी भी सोमवार 11 जनवरी स्टेज 8 पर है। साल्टा - बेल्न मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक - कारें - ट्रक विशेष अनुभाग: 393 किमी कुल: 766कि.मी. कार्यक्रम में बदलाव इलाके के परिवर्तन जो दूसरे भाग में प्रवेश को चिह्नित करता है रैली को ड्राइवरों के लिए प्रोग्राम में बदलाव के रूप में चिह्नित करना चाहिए, जो 2016 संस्करण के पहले टिब्बा अनुभाग का सामना करेंगे। पार करने वाले टिब्बा के विशेषज्ञों के पास अपने कौशल का प्रदर्शन करने और एक फायदा हासिल करने का भी अवसर होगा। वे नौवहन की कठिनाइयों को भी देखेंगे जिन्हें इस वर्ष उनके अस्तित्व को मुश्किल से गुजरने के लिए पेश किया गया है। रेत में अवरुद्ध वाहनों द्वारा जोर से मिनटों की कमी हो सकती है मंगलवार 12 जनवरी स्टेज 9। बेल्न - बेल्न मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक विशेष अनुभाग: 285 किमी कुल: 436 किमी कार - ट्रक विशेष वर्ग: 285 किमी कुल: 396 किमी एक शांत सिर रखना यह लूप स्टेज मोटरबाइक और ट्रैड बाइक के लिए वास्तव में एक नहीं होगा, जो एक अलग शिविर में इस दूसरे मैराथन चरण के पहले भाग को समाप्त करें। इससे पहले वे पौधों की बिखरे हुए टिब्बा और कठिन इलाकों में, कभी-कभी नदी के किनारे पर, दोनों तरह से, अन्य श्रेणियों में ड्राइवरों के साथ-साथ लगभग पूरी तरह से बंद-पिस्टे, दिन बिताएंगे। शारीरिक रूप से, दिन एक महत्वपूर्ण चुनौती साबित हो सकता है, जैसा कि पारा बढ़ता है। सबसे कठिन चालक भी ऐसे होंगे जो सबसे स्पष्ट अध्यक्ष हैं, जो सही नौवहन विकल्प बनाने में सक्षम हैं, इस विशेष खंड की एक बड़ी चुनौती है। बुधवार 13 जनवरी स्टेज 10. बेलन - ला रियाजा मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक विशेष अनुभाग: 278 कि.मी. कुल: 561 किलोमीटर कारें - ट्रक विशेष वर्ग: 278 किमी कुल: 763 किलोमीटर फ़ैमबाला शैली में फिमाबाला टिब्बा डकार के निर्णायक चरणों में से एक बन गए हैं। इस साल, वे सबसे महत्वपूर्ण रैली अनुक्रम के केंद्र में मौजूद हैं, जब ड्राइवर और उनके वाहनों को चरम धीरज के लिए उनकी योग्यता का प्रदर्शन करना होगा। इसके अलावा, दिन के चरण में सबसे अधिक समय के लिए डकार और फाइमबाला, ऑफ़-पिस्टे के साझा इतिहास में सबसे लंबे समय तक टिब्बा अनुभाग प्रस्तुत किया जाता है। संक्षेप में, रेगिस्तान विशेषज्ञों के लिए एक खुला दरवाजा गुरुवार 14 जनवरी स्टेज 11. ला रियोजा - सान जुआन मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक - कारें - ट्रक विशेष अनुभाग: 431 किमी कुल: 712 किमी एक हमले के लिए समय कठिनाई का स्तर एक समान रहता है, लेकिन चालकों और टीमों के सबसे लचीले पक्ष की विविधता होगी। सभी प्रकार के रेत में सुविधा होगी, विशेष रूप से फोश-फोश, सबसे अस्थिर और भारी प्रकार की, जो निपुणता और धैर्य दोनों की मांग करती है। लेकिन गति अन्य, स्ट्राइमर अनुभागों में भी लाभ होगी, बजरी और कंकड़ की विशेषता अवसर कुछ और दूर के बीच होंगे, लेकिन अब भी स्टैंडिंग करने के लिए समय है, क्योंकि इलाके महत्वपूर्ण अंतराल बनाने के लिए अनुकूल होगा। शुक्रवार 15 जनवरी स्टेज 12. सान जुआन - विला कार्लोस पाज़ मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक - कारें विशेष अनुभाग: 481 कि.मी. कुल: 931 किमी विशेष खंड: 267 किमी कुल: 866 किमी सबसे लंबे समय तक चरण खत्म होने से पहले दिन को कवर करने के लिए 900 किमी से अधिक है विशेष खंड में आधे से अधिक, ट्रकों के अपवाद के साथ, जिसका आयाम एजेंडे पर कुछ पटरियों के लिए उपयुक्त नहीं है। इस अर्ध-पहाड़ी इलाके में, वनस्पति जो उनके किनारों के किनारों को उनके लिए थोड़ा सा तंग हो सकता है इसका मतलब यह है कि अन्य वाहनों को भी निपुणता दिखानी होगी। शुद्ध ड्राइविंग के प्रशंसक आसानी से होंगे, लेकिन उन्हें भूलों के लिए देखना होगा: खेल में इस स्तर पर, एक गलती उन्हें बहुत महंगा लगा सकती है शनिवार 16 जनवरी स्टेज 13. विला कार्लोस पाज़ - रोज़ोरियो मोटरसाइकिलें - ट्रैक्टर बाइक - कारें - ट्रक विशेष वर्ग: 180 किमी कुल: 69 9 किमी तनाव सिर और बाकी उम्मीदवार निश्चित रूप से दिन के 180 किलोमीटर का विशेष भाग सबसे कठिन, तेज, रेखीय मार्गों, तेज रेतीले और चट्टानी वर्गों के साथ डिजाइन किया गया है जो तनाव के महत्वपूर्ण स्तर के लिए अग्रणी है। ज्यादातर अन्य लोगों के लिए, रोसारियो में मंच तक पहुंचने से पहले 69 9 किमी की दूरी को कवर किया जाएगा। संयम के बिना आनंद लिया जा रहा है स्पोर्टिंग चैलेंज: मैराथन और अगली दिशा में नौवहन कौशल। इस साल के नवाचार और विशेष नियम जो एक ही दिशा में सभी बिंदुओं को प्रदर्शित करते हैं: ऑफ-रोड दौड़ के मूल्यों पर चिपकाने, नियमितता, धीरज और नौवहन कौशल को बढ़ावा देने। एक-उपाधि के चक्र को तोड़कर बेल्न - ला रियोजा चरण के लिए एक अनूठी शुरुआत का सूत्र। अब फाईम्बल सुपर-स्पेशल सेक्शन का नाम दिया गया है जो मोटरबाइक्स और ट्रैड बाइक के लिए मैराथन चरण के दूसरे भाग से मेल खाती है। पिछली दिन दर्ज किए गए समय के आधार पर, दस सबसे तेज मोटरबाइक, दस सबसे तेज़ कारों और पांच सबसे तेज ट्रक तीन मिनट के अंतराल पर एक साथ बंद होंगे। पहली बार, विश्व-स्तरीय मोटरबाइक, कार और ट्रक एक साथ ड्राइव करेंगे, जिसके लिए शुरुआती कारों को लगभग अछूता मार्ग पर टहलने की आवश्यकता होगी। यह बेहद असामान्य प्रारम्भिक क्रम बाधाओं को भी बाहर करने की संभावना है और इस दिन को अपनाया गया रणनीति को बदलने से पहले ही मोटरसाइकिल श्रेणी में देखा जा सकता है, जहां अक्सर विजेता दूसरे प्रतियोगियों के लिए अपने फायदे को खो देता है दिन रेसिंग खोलता है यह आरंभिक क्रम में बदलावों से मुकाबला किया जाना चाहिए कार की दौड़ के रूप में, पहले दस मोटरबाइक तीन मिनट के अंतराल पर विशेष वर्गों पर बंद होंगे। नतीजतन, वे केवल बाद के स्तर पर एक साथ समूह एकत्रित करेंगे, जिससे महत्वपूर्ण अंतराल बनाने की संभावना के साथ सबसे अच्छा नौसेना छोड़ दिया जाएगा। मैराथन चरण: जुजुय, कोई उपकरण नहीं, लंबे समय तक प्रयास करने में सक्षम होने के नाते एक केंद्रीय गुणवत्ता होती है जो एक परिपूर्ण डकार प्रतिद्वंद्वी के पास होनी चाहिए, और यह विशेषकर मैराथन चरणों में परीक्षा में डाली जाती है। इस वर्ष, सैन सल्वाडोर डी जूजूय में चुनौती को ऐसे तरीके से डिजाइन किया गया है, जिसे 1998 संस्करण के बाद से नहीं देखा गया है: वाहनों के लिए एक पूरी तरह से बंद क्षेत्र, जहां तक ​​प्रतियोगियों का भी उपयोग नहीं होता है। बोलिविया को पहले से ही चलने वाले उनकी सहायता टीमों से वंचित, चालकों और नाविकों को इस अतिरिक्त बाधा से निपटना होगा। दौड़ के दूसरे सप्ताह में, मोटरसाइकिल और ट्रैड सवारों को दूसरे मैराथन चरण का सामना करना होगा। इस बार उनके वाहनों पर अपना रखरखाव और किसी भी मरम्मत की संभावना के साथ। दो दिवसीय दौड़ में जो उन्हें बेल्न से ला रियोजा तक ले जाएंगे, उन्हें लगभग 1,000 किलोमीटर की तुलना में स्वतंत्र रूप से कवर करना होगा, जिसमें 560 किमी लंबी विशेष खंड भी शामिल है। नेविगेशन पर स्पॉटलाइट ऑफ़-रोड दौड़ का एक और विशिष्टता, नेविगेशनल कौशलों का प्रदर्शन करने की क्षमता है, मंच की रोड बुक का उपयोग मुख्य नेविगेशन उपकरण के रूप में करता है। आकस्मिक लाभ के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए जो मानचित्र-पढ़ने वाले सॉफ़्टवेयर से सबसे अच्छी तरह से सुसज्जित हैं, विशेष अनुभागों का स्थान जानबूझकर अस्पष्ट रखा गया है। यही कारण है कि जब तक प्रत्येक चरण से पहले रात-किताबों का वितरण नहीं किया जाता तब तक सम्पर्क सेक्शन की कुल दूरी को ही संप्रेषित किया जाएगा। नौवहन क्षमता को प्रोत्साहित और इनाम देने के लिए डब्ल्यूपीएम (हिडन वे पॉइंट) का स्थान आंशिक रूप से सड़क-पुस्तक के निर्माण से अलग कर दिया गया है। कई वर्षों से प्राप्त किए गए रिफ्लेक्सस को उनके सिर पर बदल दिया जाएगा और कभी-कभी बेकार हो जाएगा, क्योंकि चालकों और नाविकों को ध्यान से कहा जाता है लेकिन उन्हें दिए गए संकेतों की स्वतंत्र रूप से व्याख्या करते हैं। इस निर्देश का प्रसंस्करण करते समय कोई त्रुटि हुई है

No comments:

Post a Comment